October 27, 2021

गांव थंबड़ में धूमधाम और श्रद्धा से मनाया जाहरवीर गोगा जी का बसेरा

दक्ष दर्पण समाचार सेवा

 

बराड़ा, (जयबीर राणा थंबड़)। उपमंडल के गांव थंबड़ में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री जाहरवीर गोगा जी का बसेरा बड़ी धूमधाम और श्रद्धा से मनाया गया। बसेरा में गोगा माड़ी पर भारी संख्या में श्रद्धालु अपना शीश नवाने और मन्नतें पूरी होने पर मात्था टेकने आते हैं, इस अवसर पर मेला भी भरा जाता है और । बसेरे के उपलक्ष में गोगामाड़ी कमेटी, गांव वासियों एवं युवा साथियों के सहयोग से गोगा जाहरवीर महाराज के दरबार में बहुत ही धूमधाम से बाबा जी के बसेरे का आयोजन किया गया। हर तरफ हर्ष और उल्लास का माहौल बना रहा तथा साथ ही सभी ग्रामीण वासी आदमी, औरतें और दूरदराज क्षेत्रों से श्रद्धालू श्रद्धा के साथ बाबा जी के दर्शन करने के लिए आते हैं और अपनी मन्नते मांगते हैं। मान्यता है कि सच्चे दिल से मांगी गईं मनोकामनाएं अवश्य पूर्ण होती हैं। गांव थंबड़ के आसपास के गांवों से भी लोग बड़ी संख्या में बाबा जी के दर्शन करने के लिए आते हैं मत्था टेकते हैं छड़ी के नाम से निशान मनोकामना के लिए बोला जाता है जो मनोकामना पूर्ण होती है तो मनोकामना पूर्ण होने पर निशान के रूप में छड़ी चढ़ाई जाती है‌। कोरोना महामारी के नियमों का भी पूर्ण रूप से ध्यान रखकर मेले का आयोजन किया गया है। हर वर्ष भंडारे में कईं क्विंटल दूध की खीर बनाकर प्रसाद के रूप में श्रद्धालुओं को वितरित की जाती है। इस बार दूध की सेवा जितेंद्र एवं अन्य सहयोगी साथियों ने की।

गोगा जाहरवीर दरबार के सेवादारों के द्वारा भी बहुत ही अच्छे से गोगा जाहरवीर जी की समाधि पर सजाया गया है जो वर्ष भर ऐसे ही सजावट बनी रहती है। दरबार की सजावट बहुत ही अच्छे तरीके से बबलू डेकोरेशन के द्वारा फूलों की सजावट, प्रीत लाइट सर्विस के द्वारा लाइटिंग एवं ट्रस्ट सजाई गई है। लक्ष्मी टेंट हाउस बराड़ा योगेश गुप्ता के द्वारा टेंट एवं पंडाल की व्यवस्था को बहुत ही अच्छे से करवाई गई हैं। हर वर्ष रात को गोगा जी का जागरण करवाया जाता है इसी प्रकार इस वर्ष भी रात को गोगा जाहरवीर का जागरण भी कमेटी व ग्रामीण वासियों के सहयोग से कराया जाएगा, जिसमें गांव थंबड़ के भगत मोंटी जोगी एवं पार्टी के द्वारा जागरण कर बाबा जी का गुणगान भी किया जाएगा।
इसी के साथ-साथ गोगा जाहरवीर कमेटी एवं ग्रामीण वासी व सभी युवा साथियों के सहयोग से नववर्ष के उपलक्ष्य में हर वर्ष भंडारे का भी आयोजन किया जाता है जो की 1 जनवरी को आयोजित किया जाता है।
इस अवसर पर गोगा जाहरवीर कमेटी के प्रधान विनोद राणा, कोषाध्यक्ष डिंपल राणा, बीरबल राणा, सूरजपाल राणा, रामभूल राणा, अशोक राणा, रानूराम सिंह राणा, जितेंद्र राणा, मोहित, श्री गोगा जाहरवीर जी दरबार कमेटी रजिस्टर्ड के मेम्बर एवं पदाधिकारी है ग्रामीण वासी बब्बू राणा, संजय राणा, राजकुमार राणा, राजकुमार सिंह, सुदेश पाल, तरसेम राणा, नीरज राणा, बॉबी भगत, साहिल राणा, रविंद्र फौजी, शांतनु राणा इत्यादि ग्रामीण वासी मौजूद रहे

Previous post चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री/कई चीजों का मिला लाभ। कांग्रेस के एक तीर से हुए कई शिकार।
Next post जींद की सम्मान दिवस रैली में असन्ध की सहभागिता रहेगी सर्वाधिक अनुकरणीय *पाढा*