September 19, 2021

मुलाना के दो दिवसीय मेले की सभी तैयारियां ।

दक्ष दर्पण समाचार सेवा

मुलाना, 14 सितम्बर (जयबीर राणा थंबड़ )
भगवान वामन द्वादशी पर शिवधाम गौरी ताल मंदिर मुलाना पर लगने वाले प्रसिद्ध दो दिवसीय मेले की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है । प्रसिद्ध दो दिवसीय मेला 16 सितंबर से 17 सितंबर तक आयोजित होगा ।
जिसमें विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 16 सितंबर को सुबह मंदिर प्रांगण में झंड़ा रस्म अदा की जाएगी। जिसे भाजपा जिला उपाध्यक्ष मोनिका कालड़ा द्वारा निभाया जाएगा। जिसके बाद भगवान वामन पालकी पूजन किया जाएगा। दोपहर को शिव धाम गौरी ताल मंदिर मुलाना से भगवान वामन जी की शोभायात्रा का बैंड़ बाजों के साथ शुभारंभ होगा । जिसका शुभारंभ जजपा हल्का अध्यक्ष मनदीप बोपाराय व मुलाना सरपंच नरेश चौहान द्वारा किया जाएगा। शोभायात्रा के दौरान निकलने वाली झांकियां आकर्षण का केंद्र रहती है ।

16 सितंबर की रात को मंदिर प्रांगण में होने वाली आतिशबाजी भी आकर्षण का केंद्र रहेगी। 

उक्त जानकारी देते हुए मंदिर कमेटी प्रधान राजीव बसंल ने बताया कि 17 सितंबर की शाम को मंदिर प्रांगण में मेला आयोजित किया जाएगा। जिसमें भाजपा जिला महामंत्री कृष्ण राणा बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेंगे । मेले के दौरान मनु सिकंदर पार्टी द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने ने बताया कि भगवान वामन द्वादशी पर इस बार यह 28वां मेला आयोजित किया जा रहा है । मेला अब मुलाना की परंपरा में शामिल हो चुका है । जोकि काफी प्रसिद्ध भी है । दूर दराज तक अंबाला के बाद केवल मुलाना में यह मेला आयोजित किया जाता है । मेले के दौरान सैंकड़ो श्रद्धालु मेला देखने पंहुचते है ।

Leave a Reply

Previous post लूट की घटना मे संलिप्त आरोपी को किया गिरफतार, न्यायालय में पेशकर लिया पुलिस रिमाण्ड पर, मामले की विवेचना जारी
Next post यह देश तरुण के माँ भारती के लिए दिए सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखेगा :रामबिलास शर्मा ………..पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा ने गुरूग्राम जिला के गांव भौंडसी पहुंचकर गांव के हाल ही में शहीद हुए तरुण भारद्वाज को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया