September 19, 2021

अप्रासंगिक है ,लोकल बॉडीज के तुगलकी और बेहूदा प्रावधान। इन्हें फौरन वापिस ले सरकार। धर्मपाल गुप्ता

दक्ष दर्पण समाचार सेवाा

 चण्डीगढ

पानीपत ग्रामीण विधान सभा के कांग्रेस नेता धर्मपाल गुप्ता ने कहा कि मौजूदा सरकार ने नगर निगम व नगर षरिषद एरिया मे प्लाट, दुकान, मकान या कोई अन्य सम्पति की तहसील से रजिस्ट्री करवाने के लिए तुगलकी फरमान जारी कर रखा है कि पहले निगम से प्रोपर्टी आई डी बनवाओ उसके बाद फिर एनओसी लो कि किसी भी प्रकार का कोई टैक्स आदि बकाया तो नही है जबकि ऐसा करना एक प्रकार का मौलिक हनन है।

उल्लेखनीय है कि इतना कुछ होने के बाद भी 300 रूपये प्रति वर्ग गज के हिसाब से डवलपमेंट चार्ज व अन्य फीस भी ली जा रही है तथा साथ मे लिया जाने वाला सुविधा शुल्क तो मानो अधिकारी व कर्मचारीयो का जन्म सिद्ध अधिकार बन चुका है जो हजारो से लाखो रूपये लिए जाते है ओर इतना ही नही प्रोपर्टी आई डी व एनओसी बनाने के लिए कई-कई महीने निगम के चक्कर लगाने पड़ते लेकिन फिर भी नही बन पाती।

श्री गुप्ता ने कहा कि किसी सम्पति पर किसी प्रकार का कोई टैक्स बकाया है तो उसे बेचने से नही रोका जा सकता और ना ही सम्पति की आइडी के लिए आधार पर रजिस्ट्री रोकी जा सकती लेकिन सरकार जानबूझ कर रजिस्ट्री न करके गैर कानून कार्य कर रही इस के जनता को भी आवाज उठानी चाहिए वरना ये सरकार ऐसे ही तुगलकी फरमान जारी कर परेशान करती रहेगी।

इस प्रकार की रिकवरी के लिए सरकार के पास म्यूनिसिपल एक्ट के तहत कानून है जिससे इन टैक्स की रिकवरी की जा सकती है।

इसलिए सरकार कानून की पालना कर सम्पति की रजिस्ट्री बिना प्रोपर्टी आई डी व बिना एनओसी के करे ताकि जनता को परेशानी न हो

Previous post जिन रेहड़ी फड़ी वालो का नाम सर्वे लिस्ट में शामिल है, उनको वेंडिंग जोन में जगह अलॉट करने में देरी क्यों : ओपी सिहाग
Next post राई के औरंगाबाद गांव में कोविड-19 वैक्सीनेशन संपन्न।