September 19, 2021

गंगाशहर जैन तेरापंथ समाज की जनगणना का हुआ शुभारम्भ

दक्ष दर्पण समाचार सेवा

बीकानेर ,( ओम दैया )।  श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभाए गंगाशहर द्वारा गंगाशहर जैन तेरापंथ समाज की जनगणना का कार्य का आज शुभारंभ किया गया.  इस अवसर पर सभा के पदाधिकारियों ने शांति निकेतन जाकर सेवा केंद्र व्यवस्थापिका साध्वी श्री पावन प्रभा जी से मंगल पाठ श्रवण किया। साध्वी श्री ने सभा द्वारा शुरू किए जा रहे इस कार्य की सफलता हेतु आशीर्वाद देते हुए कहा कि सभा संघ व समाज के उन्नयन हेतु कार्य करती रहे.  साध्वी श्री ज्ञानवती जी ने अपने मुखारविंद से कार्य करने की प्रेरणा दी.  तेरापंथ भवन में मुनि श्री शांति कुमार जी ने जनगणना कार्य की उपयोगिता एवं महत्व पर प्रकाश डालते हुए उत्साह पूर्वक कार्य करने की प्रेरणा दी तेरापंथी सभा के अध्यक्ष श्री अमरचंद सोनी व जैन महासभा के अध्यक्ष श्री लूणकरण छाजेड़ द्वारा जनगणना फार्म का विमोचन किया गया. छाजेड़ ने कहा की कायकर्ताओं के सहयोग व जूनून से ही यह जांगना का कार्य समय पर संपन्न हो पायेगा।  1997 के बाद कई बार प्रयास हुए परन्तु पूर्ण रूप से सफलता हासिल नहीं हुयी।  तेसभा के अध्य्क्ष अमर चन्द सोनी ने कहा कि जिस दिन अध्य्क्ष पद की शपथ ली थी उसी दिन यह घोषणा की थी की गंगाशहर तेरापंथ समाज की जनगणना करना हमारा प्रमुख उद्देश्य है।  समाज के हर व्यक्ति का दायित्व है तथा हमारा आग्रह है की सभी इस कार्य में में पूरा सहयोग करें।  
 इस अवसर पर तेरापंथी सभा के उपाध्यक्ष नवरतन बोथरा, सहमंत्री पवन छाजेड़, कार्यकारिणी सदस्य जीवराज सामसुखा,  चंद्र कुमार राखेचा, तेयुप मंत्री देवेंद्र डागा व सहमंत्री  भरत गोलछा आदि गणमान्यजन उपस्थित रहे. मंत्री रतनलाल छलाणी ने बताया कि जनगणना हेतु जोनवार कार्यकर्ताओं की टीमें बनाई गई है जो  घर.घर जाकर जनगणना का फ़ार्म भरवाएगी।  उन्होंने समाज के लोगों से जनगणना में सहयोग हेतु अपील की है।  

Previous post केंद्र सरकार के विरुद्ध श्रमिकों का प्रदर्शन
Next post भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री डी पुरुन्देश्वरी का हरियाणा प्रवास :* *हरियाणा में भाजपा का संगठन बहुत मजबूत, जनसेवा को समर्पित है कार्यकर्ता :- डी पुरुन्देश्वरी*