September 19, 2021

कांग्रेस ने मेगासस जासूसी मामले की जांच से पहले मांगा अमित शाह का त्यागपत्र । कुमारी शैलजा सहित कई नेता पुलिस हिरासत में।

धर्मपाल वर्मा

 दक्ष दर्पण समाचार सेवा

चंडीगढ़, 22 जुलाई।

कुमारी शैलजा को पुलिस अधिकारियों के माध्यम से ही देना पड़ा ज्ञापन

हरियाणा में पार्टी मामलों के प्रभारी श्री विवेक बंसल व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस ने मोदी सरकार द्वारा इजरायली स्पाइवेयर पेगासस के माध्यम से असंवैधानिक तरीके से जासूसी कराये जाने के विरोध में वीरवार को रोष प्रदर्शन का आयोजन किया।

कुमारी सेलजा तथा कांग्रेस नेताओं को बस में थाने लेकर जाती चंडीगढ़ पुलिस

यह विरोध प्रदर्शन चंडीगढ़ स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से हरियाणा के राजभवन तक जाना था, परंतु पुलिस प्रशासन ने भाजपा के दबाव में रोष प्रदर्शन को रास्ते में ही रोक दिया और पार्टी नेताओं एवं कार्यकत्र्ताओं को गिरफ्तार करके विभिन्न थानों मेें ले गए।
रोष प्रदर्शन से पहले बैठक को संबोधित करते हुए श्री विवेक बंसल ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष

कुमारी शैलजा को हिरासत में लेने की कोशिश में पुलिसकर्मी

श्री राहुल गांधी समेत देश के विपक्षी नेताओं, सम्मानित न्यायधीशों, पत्रकारों तथा संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों की मोदी सरकार द्वारा जासूसी करवा कर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया है। उन्होंने कहा कि मीडिया द्वारा खुलासा किये जाने के बाद पता चला है कि मोदी सरकार ने न केवल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी और उनके कार्यालय के कर्मचारियों के टेलीफोन हैक किए बल्कि अपने मंत्रियों के सेल फोन भी हैक किए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने ऐसा करके न केवल भारतवर्ष की छवि धूमिल की है बल्कि निजता के अधिकारों का भी हनन किया है।

कुमारी शैलजा समर्थक पूर्व मंत्री श्री कृष्णमूर्ति हुड्डा सुभाष बत्रा और धर्मपाल गुप्ता पानीपत ग्रामीण

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के लिए यह शुभ संकेत नहीं है। जिस लोकतंत्र को कांग्रेस ने अनेकों चुनौतियों का सामना करते हुए मजबूत किया, भाजपा द्वारा उसी लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकत्र्ताओं की तारीफ करते हुए कहा कि इतने शॉर्ट नोटिस पर हजारों की संख्या जुटना आने वाले समय में पार्टी के लिए बहुत अच्छा व शुभ संकेत हैं।
इस अवसर पर बोलते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने तौर पर मोदी सरकार पर जासूसी कराने का आरोप नहीं लगा रही है, इस जासूसी खेल का खुलासा समाचारपत्रों, पोर्टल की खबरों आदि से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सामने आया है।

कार्यालय में जनसभा में उपस्थित कांग्रेस जन

कांग्रेस पार्टी तो सिर्फ इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में अथवा जेपीसी द्वारा निष्पक्ष जांच कराने की मांग कर रही है और देश के गृह मंत्री श्री अमित शाह का इस्तिफा मांग रही है ताकि जांच बाधित न हो और देश की जनता के सामने सच्चाई उजागर हो सके। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार कांग्रेस पार्टी की मांग नहीं मानती है तो स्पष्ट हो जायेगा कि भाजपा की नीयत में खोट है औन इसने जानबूझ कर असंवैधनिक तरीके से देशवासियों की निजता के अधिकारों का हनन किया है। कुमारी सैलजा ने कहा कि स्पाईवेयर पेगासस का प्रयोग 2019 के लोक सभा चुनावों में सैल फोनों को हैक करने तथा चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए किया गया था। उन्होंने बताया कि पेगासस स्पाइवेयर और सभी एनएसओ उत्पाद विशेष रूप से केवल सरकार को बेचे जाते हैं, इसलिए यह स्पष्ट है कि भारत सरकार और इसकी एजेंसियों ने विपक्षी नेताओं, पत्रकारों, वकीलों और एक्टिविस्टज़ के फोन हैक करने के लिए यह स्पाइवेयर खरीदा था। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा संविधान और कानून का गला घोंट कर देश के नागरिकों के मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि यह बड़े ही दुख की बात है कि ऐसे गंभीर मामले में भी भाजपा के नेता अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं और न्यायिक जांच की मांग करने वाली कांग्रेस पार्टी को देशद्रोही बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है, जब से भाजपा सरकार लोगों को झूठे वादे करके सत्ता पर काबिज हुई है तब से जायज मांग करने वालों को देशद्रोही बताया जा रहा है।

चंडीगढ़ सेक्टर 3 पुलिस थाने में नारेबाजी करते कांग्रेस नेता

कुमारी सैलजा ने कहा कि पूरे देश में श्री राहुल गांधी एकमात्र ऐसे नेता हैं जो न केवल गरीबों, पीडि़तों व आम जनता की आवाज को सडक़ से लेकर संसद तक उठा रहे हैं, बल्कि भाजपा ने देश में जो दमनचक्र चलाया हुआ है उसका भी डटकर मुकाबला कर रहे हैं। भाजपा सरकार कुछ धनाढ्य लोगों की सरकार बन कर रह गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा ही जनहित के मुद्दे उठाये हैं और देश सेवा ही हमारे लिए सर्वोपरी है। कांग्रेस पार्टी आने वाले समय में भी श्रीमती सोनिया गांधी व श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में मोदी सरकार के तानाशाही रवैये का डटकर मुकाबला करती रहेगी और इसके लिए चाहे कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े, हम न डरे हैं  न डरेंगे। उन्होंने मोदी सरकार को आईना दिखाते हुए कहा कि भारत की जनता भाजपा की असलियत जान चुकी है, इसके दोहरे चरित्र को भलिभांती समझ चुकी है और भाजपा का सफाया करने का मन बना चुकी है।
इस संदर्भ में प्रदेश कांग्रेस द्वारा भारत के राष्ट्रपति के नाम हरियाणा के राज्यपाल के माध्यम से एक ज्ञापन भी सौंपा, जिस द्वारा इस जासूसी कांड की निष्पक्ष जांच कराने व गृह मंत्री श्री अमित शाह को उनके पद से बर्खास्त करने की मांग की गई है।
इस अवसर पर श्री कुलदीप बिश्रोई, विधायक एवं कांग्रेस कार्यकारी समिति के सदस्य, चौ. आफताब अहमद, डॉ. रघुबीर सिंह कादियान, श्रीमती गीता भुक्कल, राव दान सिंह, श्री जगबीर सिंह मलिक, श्री जयवीर सिंह, श्री प्रदीप चौधरी, श्री शमशेर सिंह गोगी, श्री धर्मसिंह छौक्कर, श्रीमती शकुंतजला खट्टक, श्री बीबी बत्तरा, श्रीमती शैली चौधरी, श्रीमती रेणु बाला, श्री बी एल सैनी, श्री अमित सिहाग, श्री सुरेन्द्र पंवार, श्री वरूण चौधरी, श्री शीशपाल केहरवाला, श्री मेवा सिंह, श्री नीरज शर्मा, श्री बलबीर बाल्मीकि, श्री सुभाष देसवाल व श्री इंदुराज नरवाल, समस्त विधायक,  श्री चंद्रमोहन, पूर्व उपमुख्यमंत्री, चौ. अकरम खान, पूर्व डिप्टी स्पीकर, श्री सुशील इंदौरा व श्री चरणजीत सिंह रोड़ी, दोनों पूर्व सांसद, कैप्टन अजय यादव, श्री अशोक अरोड़ा, श्री सुभाष बत्तरा, श्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, श्री परमवीर सिंह व श्री बिजेन्द्र सिंह कादियान, पूर्व मंत्री, चौ. रामकिशन गुज्जर, श्री प्रह्लाद सिंह गिल्लांखेड़ा व श्री रामकिशन फौजी, समस्त पूर्व मुख्य संसदीय सचिव, श्री बलवान दौलतपुरिया, श्री जसबीर मलौर, श्री दयानंनद शर्मा, श्री अत्तर सिंह सैनी व श्री भीम सैन मेहता, सभी पूर्व विधायक, डॉ. अजय चौधरी, महासचिव श्री रोहित जैन, कोषाध्यक्ष, डॉ. विनीत पुनिया, मीडिया सचिव, एआईसीसी, श्री निलय सैनी, मीडिया इंचार्ज, श्री रणधीर राणा, श्रीमती सुधा भारद्वाज, अध्यक्षा, हरियाणा महिला कांग्रेस, डॉ. पूनम चौहान, मुख्य संगठक, हरियाणा कांग्रेस सेवा दल, श्री संजीव भारद्वाज, बालमुकुंद शर्मा, श्री अमरदीप सिंह बराड़, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता, श्री हरिओम कौशिक, श्री विरेन्द्रपाल शाह, श्री चक्रवर्ती शर्मा, श्री बलजीत कौशिक, श्रीमती निर्मल चौहान, श्रीमती रेणु सिंगला अग्रवाल, महासचिव श्रीमती दीपा शर्मा पवन कुमारी शर्मा श्री रामनिवास राड़ा, श्री होशियारी लाल शर्मा, श्री श्याम सुंदर बत्तरा, श्री धर्मवीर गोयत सहित हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

Previous post तोपखाना से पंजोखरा साहिब सड़क की बदहाली दूर करेगा युथ खालसा दल:-ओंकार सिंह मखमली सड़क बनाने का दावा करने वाले आज कहां लापता हैं। पंजोखरा साहिब रोड पर लाइटें लगाकर बिजली देना भूली सरकार।
Next post कुलपति व कुलसचिव से बातचीत के बाद गुजवि टेक्निकल एसोसिएशन ने अनशन किया खत्म।