October 27, 2021

6 वर्षों से पीने के पानी की विकराल समस्या से जूझ रहे ढांड कॉलोनी वासियों को अब तक नसीब नहीं हुआ पानी

 

राममेहर

दक्ष दर्पण समाचार

कैथल

कस्बा ढांड में गौशाला व जिला खंड अधिकारी कार्यालय के नजदीक बनी कॉलोनी में पिछले 6 वर्षों से पीने के पानी की विकराल समस्या बनी हुई है, इसके लिए कॉलोनी वासियों ने संबंधित विभाग व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रोष भी जता चुके हैं लेकिन उनकी समस्या की तरफ ने तो ग्राम पंचायत कोई ध्यान दे रही है नाही जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी 1 वर्ष पहले कॉलोनी वासी कार्यकारी अभियंता कर्णवीर सिंह से मिलकर उनको लिखित में शिकायत पत्र दे चुके हैं कॉलोनी वासियों को कर्णवीर सिंह ने 4 महीने का समय दिया था परंतु आज 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी कॉलोनी में अब तक पीने के पानी की पाइप लाइन नहीं बिछाई गई है, कॉलोनी वासियों की मांग है की जल्द हे कॉलोनी में बड़ा ट्यूबवेल लगाकर पीने की पाइप लाइन बिछाई जाए क्योंकि दिन प्रतिदिन कॉलोनी में मकान बनाए जा रहे हैं और इसके साथ साथ कॉलोनी में पानी की निकासी की भी समस्या बनी हुई है कॉलोनी वासी व सामाजिक संगठन भावाधस यूथ विंग हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव ढांड, कपिल ढांड, जोनी कुमार, लवली सिंह, जोधा सिंह, सोनू कुमार, काला राम, संदीप लोहट, सलीम खान, मोहन सिंह, बीरबल सिंह, संतरो, नन्ही देवी, सावन कुमार, सीमा रानी, पूजा रानी, विक्रम सिंह, सलामती देवी,राधा रानी, सोनिया रानी ने बताया कि जब से ये कलौनी बनाई गई है तब से आज तक भी पीने के पानी की वे निकासी की कोई सुविधा नहीं है कॉलोनी वासी निरंतर सरकार व प्रशासन के आगे अपनी समस्या रख चुके हैं भाजपा के जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर व पूंडरी विधायक रणधीर सिंह गोलन से साथ साथ जिला प्रशासन को भी लिखित में शिकायत दे चुके हैं। वैसे तो मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आए दिन हरियाणा के विकास के बारे में प्रचार करते हैं परंतु धरातल पर विकास शून्य मात्र है। सुखदेव ढांड ने कहा कि भाजपा सरकार आज तक ढांड के कॉलोनी वासियों की पीने के पानी व निकासी की समस्या अब तक दूर क्यों नहीं कर पाई है ? वैसे तो सरकार जनता के विकास के बड़े-बड़े दावे करती है पर जीवन जीने की मूलभूत चीजें उपलब्ध क्यों नहीं करवा पा रही है ? यह सरकार की नाकामी के सुबूत हैं।

Previous post भारतीय राष्ट्रीय इंदिरा गांधी किसान मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सज्जन सिंह नरवाना के आवास पर पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नन्द कुमार बघेल
Next post पंजाब कांग्रेस को मदहोश कर सकते हैं दो दो पटियाला पैग ! सिद्धू प्रधान बने तो हरियाणा में मजबूत हो जाएंगी कु शैलजा ।